Amazon ​छिनने वाला है 10 हजार कर्मचारियों की जॉब! Twitter और Facebook के बाद फिर जाएगी लोगों की नौकरी

Join Us icon
10000 employees amazon lay off report in hindi

Twitter और Facebook (Meta) ने बीते दिनों अपनी कंपनियों से कई कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है। इन दोनों बड़ी कंपनियों द्वारा ऐसा कदम उठाये जाने से पूरी दुनिया में सनसनी मची है। लोग जहां इन कंपनियों को सबसे सुरक्षित और अच्छी सैलरी देने वाली कंपनियों में गिनते थे, वहीं अब लगातार छंटनी होने के बाद हर फिल्ड में काम कर रहे लोगों को जॉब जाने का डर लग रहा है। ट्विटर और फेसबुक के बाद अब Amazon भी अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकती है। खबर है कि अमेज़न तकरीबन 10,000 कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है।

Amazon lay off: फिर जाएगी नौकरी

अमेज़न द्वारा छंटनी किए जाने की खबर द न्यूयॉर्क टाइम्स के हवाले से सामने आई है। अखबार ने न्यूज पब्लिश करते हुए बताया है कि अमेरिकी कंपनी अमेजन अपने कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रही है कि और इस कड़ी में तकरीबन 10,000 लोगों को नौकरी से निकाला जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक यह ले ऑफ कॉर्पोरेट (corporate) और टेक्नोलॉजी technology) के काम से जुड़े अमेजन कर्मियों को सबसे ज्यादा प्रभावित करेगा। इस बड़े कदम के बाद Amazon India ऑफिस में कितनी नौकरियां जाएंगी इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

10000 employees amazon lay off report in hindi

Twitter ने जॉब से निकाला

ट्विटर की बात करें तो रिपोर्ट के अनुसार एलन मस्क के आने के बाद अभी तक 3700 से अधिक लोगों को नौकरी से निकाला जा चुका है। इसी तरह भारत में भी 90 प्रतिशत ट्विटर कर्मचारियों की जॉब चली गई है। इतनी बड़ा गिनती में छंटनी किए जाने के बाद अब ट्विटर इंडिया ऑफिस में 10-12 कर्मचारियों की बचे हैं। Twitter कर्मचारियों नौकरी से निकाले जाने पर Elon Musk का कहना है कि कंपनी को हर दिन 4 मिलियन डॉलर यानी तकरीबन 33 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है और इस नुकसान को बचाने के लिए ही ट्विटर कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया है।

10000 employees amazon lay off report in hindi

Facebook कर्मचारियों की गई नौकरी

Facebook से बदल कर Meta बनी कंपनी में कर्मचारियों की छंटनी हो रही है। कंपनी सीईओ Mark Zuckerberg फेसबुक से 11 हजार लोगों को जॉब से निकाल रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट में सामने आया है कि मार्क जुकरबर्ग तकरीबन 13 प्रतिशत फेसबुक कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाने वाले हैं। इस छंटनी की पूरी जिम्मेदारी अपने उपर लेते हुए जुकरबर्ग ने माफी भी मांगी है कि मेटा इस वक्त संघर्ष के दौर से गुज़र रही है और यह कदम कंपनी के बिजनेस में आई गिरावट के चलते उठाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here